Tuesday , April 23 2024

नोएडा सेक्टर 32 और उसके आसपास के इलाके कैसे गैस चैंबर बन गए जानें क्‍या है माजरा?

नोएडा : नोएडा के सेक्टर 32 में डंपिंग ग्राउंड में लगी आग 72 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी धधक रही है. फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब सैकड़ों चक्कर लगाकर अब तक 60 लाख लीटर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं. लेकिन अभी भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है.

आग के कारण निकलने वाले धुएं से आसपास के इलाके गैस चैंबर बन गये हैं. फायर ब्रिगेड के 150 से ज्यादा कर्मचारी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं. नोएडा प्राधिकरण जेसीबी मशीन मंगाकर आसपास मिट्टी को खोद कर गड्ढा कर रहा है ताकि अंदर तक लगी आग को फैलने से रोका जा सके. नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई टैंकर भी मौके पर भेजे गए हैं.

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह इलाका दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है. इस जगह पर हॉर्टिकल्चर के कूड़े को डंप किया जाता है. तेज हवा चलने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने बताया की आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी इसके धुएं से परेशानी हो रही है. इसलिए कोशिश की जा रही कि जल्द से जल्द इस पर काबू पाया जाए.

 

About admin

हमारी समाचार वेबसाइट आपको ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करती है। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खबरों के साथ-साथ विज्ञान, व्यापार, मनोरंजन, खेल और तकनीकी खबरें भी प्रकाशित करते हैं। आपको अपडेट और जानकारी भरी दुनिया में रखने में हमें विश्वास करें।

Check Also

SBI क्रेडिट कार्ड से लेकर PF तक 1 अप्रैल से बदल जाएंगे नियम

Rules Change From 1 April 2024: फास्टैग से लेकर पर्सनल फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट स्कीम, और बाकी पैसे-रुपयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *