Monday , April 22 2024

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए कैसे बनाएं प्लान? जानिए यहां पहुंचने के तरीके

How To Reach Statue of Unity: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है जिसकी हाइट 182 मीटर है, ये गुजरात के केवड़िया जिले में स्थित है. इसमें भारत के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभभाई पटेल के आकृति उकेरी हुई है. इस मूर्ति के बगल से नर्मदा नदी बहती है. अगर आप यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं, और नहीं जानते कि यहां कैसे पहुंचे तो हम आपका ये काम आसान कर देते हैं.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से सबसे पास का रेलवे स्टेशन एकता नगर है जिसका पुराना नाम केवड़िया है. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, वाराणसी, अहमदाबाद और वडोदरा से यहां तक आने के लिए डायरेक्ट ट्रेनें मिलती है, हालांकि कई ट्रेनें डेली नहीं चलतीं. बता दें कि एकता नगर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाने के लिए फ्री सरकारी बस की सुविधा उपलब्ध है.

अगर एकता नगर तक आपके शहर से डायरेक्ट या डेली ट्रेन नहीं चलती, तो आप रेल मार्ग के जरिए वडोदरा तक आसानी से पहुंच सकते हैं, यहां आने के लिए भारत के कोने-कोने से ट्रेनें मिलती हैं. आप यहां से सड़क या रेल मार्ग के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक का रास्ता 2 से 3 घंटे में तय कर सकते हैं.

 

About admin

हमारी समाचार वेबसाइट आपको ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करती है। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खबरों के साथ-साथ विज्ञान, व्यापार, मनोरंजन, खेल और तकनीकी खबरें भी प्रकाशित करते हैं। आपको अपडेट और जानकारी भरी दुनिया में रखने में हमें विश्वास करें।

Check Also

सलमान खान बेटी की उम्र की हिरोईनों के साथ जमकर संबंध बना चुके है

  अपने सफल फ़िल्मी करियर के बावजूद, सलमान खान का निजी जीवन अक्सर चर्चा का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *