Monday , April 22 2024

Weight Loss : इतने कदम चलकर 115 किलो वेट वाली महिला ने कम कर लिया 47 Kg

Tips To Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए भारी भरकम एक्सरसाइज और टेस्ट लेस डाइट की जरूरत नहीं होती है. इसे एक 115 किलो वजन वाली महिला ने 47 किलो वेट लॉस करके साबित करके दिखा दिया है. ऐसे में इनकी वेट लॉस जर्नी से आप भी सबक ले सकते हैं.

25 साल की सामंथा अब्रू, ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल में नर्स हैं. एक समय पर इनका वजन 115 किलो तक बढ़ गया था. इसके कारण वह अपने काम के दौरान बहुत सारी दिक्कतों का सामना कर रही थी. जैसे ही उन्होंने रेगुलर चलना शुरू किया और डाइट से अनहेल्दी चीजों को हटाया उनकी सेहत में सुधार होने लगा और देखते ही देखते वेट 47 किलो तक कम हो गया.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, सामंथा का वजन एक खराब लाइफस्टाइल का परिणाम था. उन्हें बचपन से फिजिकल एक्टिविटी करने का शौक नहीं था. वह हमेशा खाने के बाद टोस्ट और सीरिल खाती थी. फिर अपने मोटापे और इसके साइड इफेक्ट्स से परेशान होकर सामंथा ने लॉकडाउन के दौरान रोज चलना शुरू किया जिससे उन्हें अपने मेटल हेल्थ में सुधार नजर आने लगा. (फोटो क्रेडिट- सामंथा अब्रू इंस्टाग्राम )

रोज 10,000 कदम चलकर कम किया वजन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब सामंथा प्रतिदिन 10,000 कदम चलने के साथ हफ्ते में 5 किलो मीटर दौड़ती हैं और 4 दिन जिम भी जाती हैं. बता दें वजन घटाने के लिए रोजाना 10,000 कदम चलना एक बेहतरीन स्ट्रेटजी है. ऐसा इसलिए है क्योंकि नियमित रूप से चलने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं, जिससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है.

 

About admin

हमारी समाचार वेबसाइट आपको ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करती है। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खबरों के साथ-साथ विज्ञान, व्यापार, मनोरंजन, खेल और तकनीकी खबरें भी प्रकाशित करते हैं। आपको अपडेट और जानकारी भरी दुनिया में रखने में हमें विश्वास करें।

Check Also

सलमान खान बेटी की उम्र की हिरोईनों के साथ जमकर संबंध बना चुके है

  अपने सफल फ़िल्मी करियर के बावजूद, सलमान खान का निजी जीवन अक्सर चर्चा का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *