Monday , April 22 2024

आर्मी स्कूल में TGT PGT PRT टीचर की बंपर वैकेंसी

आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ से शिक्षकों की बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, Army Public School में टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी टीचर्स की भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं वो आर्मी स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई 2023 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 सितंबर 2023 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी में आवेदन करने का सही तरीका नीचे देख सकते हैं.

Army School Teacher के लिए ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Online Screening Test के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद OST (ONLINE SCREENING TEST) for Recruitment of Teachers in Army Public Schools Sep – Oct 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  4. अगले पेज पर New Registration के लिंक पर जाएं.
  5. आगे मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया बिना एप्लीकेसन फीस जमा किए पूरी नहीं हो सकती है. AWES की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, टीजीटी पीजीटी और पीआरटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 385 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी और एसटी के लिए भी फीस 385 रुपये ही निर्धारित है. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.

क्या चाहिए योग्यता?

आर्मी स्कूल में टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी टीचर्स की भर्ती के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई हैं. टीजीटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ-साथ बीएड डिग्री होनी जरूरी है. वहीं, पीजीटी के लिए मास्टर्स के साथ बीएड डिग्री मांगी गई है. जबकि, पीआरटी टीचर के लिए डिप्लोमा होल्डर भी अप्लाई कर सकते हैं.

About admin

हमारी समाचार वेबसाइट आपको ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करती है। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खबरों के साथ-साथ विज्ञान, व्यापार, मनोरंजन, खेल और तकनीकी खबरें भी प्रकाशित करते हैं। आपको अपडेट और जानकारी भरी दुनिया में रखने में हमें विश्वास करें।

Check Also

BHU PG कोर्स में एडमिशन के लिए आज फिर से खुलेंगे रजिस्ट्रेशन विंडो

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी कोर्स के माध्यम से देश के टॉप सेंट्रल कॉलेजों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *